गाजीपुरताजातरीनशिक्षा

यदि आप भी पाना चाह रहे हैं CCC और O Level का प्रशिक्षण नि:शुल्क तो खबर पढ़िए और जानिए आवेदन की अंतिम तिथि

गाजीपुर समाचार (Ghazipur News): यदि आपको भी करना है निःशुल्क ओ लेवल कंप्यूटर कोर्स (O Level Computer Course Free) या विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में माँगा जाने वाला सीसीसी (CCC- Course on Computer Concepts) कौर्स फ्री में तो पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग दे रहा है आपको मौका.

जी हाँ यदि आप उपर्युक्त कोर्स को फ्री में करना चाहते हैं और आप पिछड़े वर्ग से आते हैं तो यह कौर्स पिछड़े वर्ग के युवक/युवतियों के लिए पूर्णतः निःशुल्क है.

गाजीपुर जिला पिछड़ा वर्ग अधिकारी ने बताया है कि पिछड़े वर्ग के बेरोजगार युवक/युवतियों के लिए ओ लेवल कंप्यूटर कोर्स (O Level Computer Course Free) एवं सीसीसी (CCC- Course on Computer Concepts) कम्प्यूटर प्रशिक्षण योजना वित्तीय वर्ष 2022-23 हेतु ऑनलाइन संचालित की जा रही है।

वर्ष 2022-23 में इस योजना के अन्तर्गत भारत सरकार की अधिकृत संस्था नीलिट (NIELIT) से मान्यता प्राप्त इच्छुक संस्थाओं द्वारा अन्य पिछड़े वर्ग के युवक/ युवतियों को ओ लेवल एवं सी०सी०सी० कम्प्यूटर प्रशिक्षण कराने हेतु जनपद-गाजीपुर में आवेदन कर सकती है।

जनपद की संस्थाओं को ऑनलाईन आवेदन करने की संशोधित तिथि 28 मई, 2022 तक निर्धारित की गयी है। जिसे बेवसाईट  www.backwardwelfareup.gov.in  पर दिये गये लिंक एवं  obccomputertraing.upsdc.gov.in  से निर्धारित प्रारूप पर संस्था द्वारा ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है । समस्त जानकारी इस वेबसाइट पर उपलब्ध है.

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: