गाजीपुरताजातरीनदुर्घटनामोहम्मदाबाद विकासखंड

गैस सिलेंडर से लगी आग, दर्जनों रिहायशी झोपड़िया जलकर हुई खाक

मुहम्मदाबाद (Mohammadabad): कोतवाली क्षेत्र के हरिबलमपुर गांव में बीती रात गैस सिलेंडर से आग लग जाने आधा दर्जन ग्रामीणों की रिहायसी झोपड़िया जलकर राख हो गई।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर किसी तरह से काबू पाया। जब तक फायर ब्रिगेड गांव में पहुंचता इससे पहले वहां के लोगों का काफी मात्रा में नुकसान हो गया था।

विदित हो कि गांव निवासी राजा चौधरी के घर में गैस सिलेंडर से निकली आग की लपटों ने उनके घर सहित जवाहिर चौधरी हरेंद्र चौधरी लक्ष्मण चौधरी रमेश चौधरी व अन्य अगल-बगल के लोगों के झोपड़ियों को देखते ही देखते आग की उठती हुई लपटों नेअपने आगोश में ले लिया।

ग्रामीणों की चीख-पुकार सुनकर ग्राम प्रधान जयप्रकाश यादव ने तत्काल फायर ब्रिगेड एवं उप जिला अधिकारी आशुतोष कुमार सहित कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अशोक मिश्रा को टेलीफोन से सूचना दिया।

मौके पर तत्काल सभी अधिकारी गण पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गए। वही उप जिलाधिकारी क्षेत्र के लेखपाल , राजस्व निरीक्षक से पीड़ित परिवारों के क्षति का आकलन कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।

वहीं उप जिलाधिकारी आशुतोष कुमार ने बताया कि जिन लोगों के आशियाने आपकी वजह से जल कर नष्ट हुए हैं उन्हें सरकार की तरफ से उचित मुआवजा दिलाने की भरपूर कोशिश की जाएगी।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: